Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Header Ad

//

Daily facts

latest

Good morning quotes , morning stutas

  Good morning quotes, hindi shayari , morning shyari  ~  चलती फिरती आँखों से अज़ाँ देखी है                           मैंने जन्नत तो नहीं देख...

 Good morning quotes, hindi shayari , morning shyari 




चलती फिरती आँखों से अज़ाँ देखी है 

                         मैंने जन्नत तो नहीं देखी है माँ देखी है 


~  रोने में इक ख़तरा है, तालाब नदी हो जाते हैं


                        हंसना भी आसान नहीं है, लब ज़ख़्मी हो जाते हैं



~   इस्टेसन से वापस आकर बूढ़ी आँखें सोचती हैं


                             पत्ते देहाती रहते हैं, फल शहरी हो जाते हैं 



~    बोझ उठाना शौक कहाँ है, मजबूरी का सौदा है


                             रहते-रहते इस्टेशन पर लोग कुली हो जाते हैं



~     सबसे हंसकर मिलिये-जुलिये, लेकिन इतना ध्यान रहे


                            सबसे हंसकर मिलने वाले, रुसवा भी हो जाते हैं



~   अपनी अना को बेच के अक्सर लुक़्म-ए-तर की चाहत में


                                कैसे-कैसे सच्चे शाइर दरबारी हो जाते है


                               Good morning quotes - 


~   बुलाती है मगर जाने का नहीं

                       ये दुनिया है इधर जाने का नहीं


~  मेरे बेटे किसी से इश्क़ कर

                        मगर हद से गुज़र जाने का नहीं


~  ज़मीं भी सर पे रखनी हो तो रखो

                         चले हो तो ठहर जाने का नहीं


~  सितारे नोच कर ले जाऊंगा

                          मैं खाली हाथ घर जाने का नहीं



Russia जाने से पहले जान ले ये बाते 





~  सिर्फ खंजर ही नहीं आँखों में पानी चाहिए,

               ऐ खुदा दुश्मन भी मुझको खानदानी चाहिए


~  मैंने अपनी खुश्क आँखों से लहू छलका दिआ,
 
                एक समन्दर कह रहा था मुझको पानी चाहिए।




~   सिर्फ खबरों की ज़मीने देके मत बहलाइये

                  राजधानी दी थी हमने, राजधानी चाहिए


                                          डॉ.  राहत इंदौरी 

                                             
~  गुलाब ख़्वाब दवा ज़हर जाम क्या-क्या है

                  मैं आ गया हूँ बता इन्तज़ाम क्या-क्या है



~  फकीर शेख कलन्दर इमाम क्या-क्या है

                  तुझे पता नहीं तेरा गुलाम क्या क्या है



~  अमीर-ए-शहर के कुछ कारोबार याद आए

                   मैँ रात सोच रहा था हराम क्या-क्या है



~  मेरे हुजरे में नहीं और कही पर रख दो,

              आसमा लाये हो ले आओ जमी पर रख दो |



~  मैंने जिस ताक में कुछ टूटे दीए रखे हैं 

               चाँद तारों को भी ले जाके वही पर रख दो 













No comments

If you have any dout , help , quary message me